Wednesday, November 29, 2017

कैसे मैंने 33 किलो वजन 10 इंच कमर कम की

जब मैंने वजन कम करने के सफ़र की शुरूआत की तब मेरा वजन 82 किलो था। आज मेरा वजन 49 किलो है। आइये बताती हूँ आपको मैंने ये कैसे किया। 

(और पढें - कैसे इस आम व्यक्ति ने 68 किलो वजन घटाया 16 महीने में बस ये दो चीज़ करके

शुरू में मैंने डाइटिंग की मदद से कुछ वजन कम किया और इसके बाद जिम जाना शुरू किया। ख़ुद में जोश भरने के लिए कम समय के लिए  छोटे-छोटे लक्ष्य तय करती और उन लक्ष्यों को पूरा करती। उदाहरण के लिए 1 महीने में 5 से 7 किलो वजन कम करने का लक्ष्य। इससे मैं और अधिक वजन कम करने के लिए प्रेरित होती थी।

(और पढ़ें - वजन घटाने के उपाय)

जब मैंने जिम जाना शुरू किया उस समय मेरा वजन 82 किलो था और मेरी कमर का साइज़ 38 इंच था। आख़िरकार अब मैं 49 किलो की हूँ, और मेरी कमर का साइज़ 28 इंच हो गया। अब मैं अपने आप पर और इस उपलब्धि पर गर्व महसूस करती हूं।

(और पढ़ें - कमर पतली करने के उपाय)



from myUpchar.com के स्वास्थ्य संबंधी लेख
via http://www.myupchar.com/weightloss/kaise-maine-33-kilo-vajan-aur-10-inch-kamar-kam-ki-in-hindi

No comments:

Post a Comment