Thursday, September 20, 2018

संभोग नहीं करने से हो सकते हैं ये नुकसान

नियमित सेक्स करना आपके लिए अच्छा होता है। शोधकर्ताओं ने हमारे बेडरूम में किए जाने वाले कार्यों से होने वाले स्वास्थ्य लाभों के अध्ययन में काफी समय लगाया है, आपने भी सेक्स करने से होने वाले लाभ के बारे में कई बार पढ़ा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यौन संबंध न बनाना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है? सेक्स की कमी आपके शरीर को कई तरीकों से प्रभावित कर सकती है।

(और पढ़े - सेक्स करने के फायदे)

संयम के प्रभाव प्रत्येक केस के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन सेक्स ना करने के फायदे और नुकसान दोनों हो सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक बिना किसी यौन गतिविधि के रह रहे हैं, तो आप संभावित रूप से कई समस्याओं की चपेट में आ सकते हैं।

संभोग न करने के आपके समग्र स्वास्थ्य पर कोई स्थायी प्रभाव तो नहीं पड़ेगा, लेकिन आपके शरीर और मस्तिष्क में कुछ अप्रत्याशित परिवर्तनों के होने की आशंका हो सकती है। आपके मूड से लेकर बीमारी के प्रति आपके जोखिम तक सेक्स न करना आपके शरीर और दिमाग में कई तरह की गड़बड़ पैदा कर सकता है।

(और पढ़े - सेक्स कब और कितनी बार करें)

इस लेख में महिला और पुरुषों पर सेक्स न करने से लंबे समय में होने वाले कुछ दुष्प्रभाव बताए गए हैं। इसके साथ संबंध न बनाने से होने वाले कुछ फायदे भी बताए गए हैं।



from myUpchar.com के स्वास्थ्य संबंधी लेख
via https://www.myupchar.com/sexual-health/effects-of-not-having-sex

No comments:

Post a Comment